IND vs SA: कप्‍तान की इस हरकत से परेशान है दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कसिगो रबाड़ा की गर्लफ्रेंड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारत पहला टेस्‍ट हारकर 1-0 से पीछे चल रहा है। केप टाउन में खेले गए पहले टेस्‍ट में भारत की हार की बड़ी वजह बने वर्नोंन फिलांडर और विश्‍व के नंबर 1 गेंदबाज कसिगो रबाड़ा। रबाड़ा ने पहली पारी में तीन और दूसरी में दो विकेट्स लिए। दूसरी पारी में उनके प्रदर्शन से खुश होकर कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने उन्‍हें चूम लिया था। मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डु प्‍लेसिस ने कहा था, ”मैं आज रात उसके साथ सोने वाला हूं। मुझे उसपर बहुत गर्व है। मैं किसी भी ऐसे शख्‍स की इज्‍जत करता हूं जो अपनी तरफ से कड़ी मेहनत करते हैं और रबाड़ा को बस गेंद चाइए थे। जब भी मैं उससे पूछता, क्‍या तुम थक गए हो? तो वह कहता- नहीं, आप मुझसे गेंद नहीं छीन सकते। एक चैंपियन गेंदबाज का यही लक्षण होता है।”

डु प्‍लेसिस ने रबाड़ा को किस करने वाली तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर भी अपलोड की है। इसके साथ दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने लिखा, ”जब आप दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बन जाते हैं तो ये मिलता है, एक जबर्दस्‍त किसी। कसिगो रबाड़ा, तुम इसके हकदार हो, चैंपियन।” डु प्‍लेसिस के इस पोस्‍ट को फैंस भारतीय टीम के लिए संदेश समझ रहे हैं कि वे भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान करना जारी रखेंगे। दूसरा टेस्‍ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाना है। यह पहली बार नहीं जब डु प्‍लेसिस ने रबाड़ा को किस किया हो। नवंबर, 2016 में रबाड़ा की गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी, तब भी डु प्‍लेसिस ने रबाड़ा पर अपना प्‍यार जताया था।

हालांकि इस तस्‍वीर पर रबाड़ा ने मजे लेते हुए कहा कि कप्‍तान का व्‍यवहार देखकर उनकी गर्लफ्रेंड शिकायत कर रही है।

पहले टेस्‍ट में भारत का शीर्ष क्रम ठीक से रन नहीं बना सका। पहली पारी में कई भारतीय खिलाड़ी खराब शॉट खेलकर आउट हुए तो दूसरी पारी में वे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की तेजी और सटीकता से पार नहीं पा सके।