छत्तीसगढ़ के 20 कांग्रेस नेता बने राहुल गांधी के प्रस्तावक

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की ताजपोशी होनी तय मानी जा रही है. इसके लिए 4 दिसंबर सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ने नामांकन फॉर्म जमा कर दिया. राहुल गांधी के लिए छत्तीसगढ़ के 20 नेता प्रस्तावक बने.

राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद चरणदास महंत सहित छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े नेता दो दिल्ली में जमे हैं. अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करते समय छत्तीसगढ़ के नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को छोड़कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित सभी नेता उपस्थित थे. इन नेताओं का प्रस्तावक के रूप में साइन भी कराया गया.

प्रदेश प्रभारी महामंत्री गिरिश देवांगन ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी का ही नामांकन फॉर्म जमा हुआ है. फॉर्म की स्क्रूटनी होगी. इसके बाद 11 दिसंबर को ही राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया जाएगा.

ये नेता बने प्रस्तावक

नामांकन फॉर्म के दो सेट में से एक में पीसीसी अध्यक्ष बघेल के अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस के धनेंद्र साहू, रविंद्र चौबे, सत्यनारायण शर्मा, करुणा शुक्ला, अमितेष शुक्ल, अरुण वोरा, रामगोपाल अग्रवाल, दिलीप डहरिया और चुन्नीलाल साहू प्रस्तावक बने. दूसरे सेट में छत्तीसगढ़ से डॉ. चरणदास महंत, अमरजीत भगत, मोहन मरकाम, फूलोदेवी नेताम, मोतीलाल देवांगन, मोहम्मद अकबर, गुरु रुद्र कुमार, डॉ. शिव डहरिया, मनोज मंडावी और गिरिश देवांगन को प्रस्तावक बनाया गया.